कोरोना काल में ही कर्ज में डूबा था, गन व्यवसायी ‘ नंदलाल ‘

बलिया। कुशल व्यवहार से कम दिनों में असलहा कारोबार में गन व्यवसायी नन्दलाल ने अपने धंधे में अच्छी पैठ बना ली थी। बाहर से अच्छी क्वालिटी के पिस्टल, रिवाल्वर और राइफल लाकर अच्छे मुनाफा पर बेचता था। लेकिन कोरोना कॉल में इसके व्यवसाय की मंदी में ने कमर तोड़ कर रख दिया. वहीं से डूबना शुरु हुआ तो फिर कर्ज के काली कोठरी में डूबता ही चला गया.
कोरोनाकाल के पूर्व व्यवसाय ठीक चलने से कर्ज लेने के बाद भी सभी का समय से पैसा वापस लौटा दे रहा था. अच्छी आमदनी होने पर नंदलाल ने पत्नी के नाम पर चंद्रशेखर नगर में प्लाट और उसके बगल में खुद के नाम से तीन मंजिला घर को भी खरीदा था। इसे आरोपियों के बैनामा कराने के बाद ही नन्दलाल ने फेसबुक पर लाइव आकर आत्महत्या कर ली थी. इसके अलावा, अमृतपाली में एक प्लाट लिया था।
परिजनों के अनुसार, मेरठ और कानपुर के असलहा कारतूस व्यवसायियों से हमेशा हथियार की खरीद-फरोख्त होता रहता था। कोरानाकाल के दौरान इनके यहां करीब एक से डेढ़ करोड़ रुपया फंस गया। इन लोगों ने असलहा और कारतूस भी देना बंद कर दिया। यहीं से नंदलाल की स्थिति खराब होनी शुरू हो गई। कोरोनाकाल के बाद असलहा कारोबार बंद हो गया।
सूदखोरों का ब्याज राकेट की भांति बढ़कर मूलधन से भी ज्यादा हो गया। एक दूसरे से लेकर नंदलाल ने मुख्य आरोपियों का पैसा वापस लौटा दिया था। यह बातें नंदलाल ने आत्महत्या के पूर्व लाइव वीडियो में कही थी। नंदलाल चंद्रशेखर नगर वाला तीन मंजिला घर को बेचकर सभी का कर्ज लौटाने के चक्कर में था लेकिन उस पर हनुमान व सिंघाल की नजर थी। ब्याज का पैसा लौटाने के बहाने दोनों दबाव बनाने लगे थे. जिससे परेशान नंदलाल ने अपने एक जमीन का मुहायदा करने के बाद फेसबुक पर लाइव आकर अपनी दुकान में कनपटी पर रिवाल्वर सटाकर गोली मारकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली

Read more

लाइव सुसाइड मामले में व्यापारियों मार्च निकलकर डीएम को सौंपा पत्रक

बलिया। जनपद के सभी व्यापारी संगठनों का संगठन संयुक्त व्यापार मंडल, बलिया के तत्वावधान में सोमवार को स्वर्गीय नंदलाल गुप्ता आत्महत्या प्रकरण मामले में टाउन हॉल बलिया में जनपद के व्यापारी इकट्ठा होकर कासिम बाजार, चौक, रेलवे स्टेशन, चित्तू पांडे चौराहा, रोडवेज, कचहरी, टीडी कॉलेज चौराहा होते हुए जिलाधिकारी बलिया से मिलकर मांग पत्र सौंपा गया और मामले में प्रगति जाना।

Read more

जिले के मशहूर चिकित्सक एवं आईएमए सचिव आगरा में हुए सम्मानित

ताजनगरी में आयोजित 87 वे यूपी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अधिवेशन IMA UPCON – 2022 के कार्यक्रम में प्रदेश में सर्वाधिक लेप्रो विधि से महिला नसबंदी करने के उपलक्ष्य में IMA UP स्टेट अवॉर्ड फॉर फैमिली प्लानिंग वर्क से बलिया जिले के मशहूर डॉक्टर एवं आईएमए बलिया के जिला सचिव तथा एस पी सिटी हॉस्पिटल के वरिष्ठ लैप्रो सर्जन डॉ. ए.के. गुप्ता जी को आई एम ए के प्रदेश अध्यक्ष डॉ प्रदीप सिंह जी एवं प्रदेश सचिव डॉ राजीव गोयल जी के द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया,

Read more

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना बोले, विधायकों का सम्मान कम करने की हो रही कोशिश

उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने आज कहा कि विधायकों का सम्मान उस क्षेत्र की जनता का सम्मान है लेकिन पिछले कुछ दशकों से विधायकों का सम्मान कम करने की कोशिश की जा रही है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विधायकों को सम्मान देना अधिकारियों की जिम्मेदारी है

Read more

राजेश सिंह ने छोड़ी अधिकार सेना,राष्ट्रीय दल यूनाइटेड का दामन थामा

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर की राजनीतिक पार्टी अधिकार सेना में राष्ट्रीय प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभाल रहे राजेश सिंह कोहली ने पार्टी के पद और सदस्यता से त्यागपत्र देकर दूसरा राजनीतिक दल राष्ट्रीय दल यूनाइटेड का दामन थाम लिया है.

Read more

असलहा व्यापारी की मौत के मामले 13 नामजद सहित 19 पर केस दर्ज

शहर कोतवाली क्षेत्र के स्टेशन मालगोदाम रोड पर स्थित अपने गन हॉउस नामक असलहो की दुकान में ज़ब दुकान के मालिक नन्दलाल गुप्त ने बुधवार को दोपहर बाद लगभग ढाई बजे कनपटी पर गोली मार कर आत्महत्या कर लिया था. इस मामले में मृतक की पत्नी की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने 13 नामजद वह चार पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ यानी 19 लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है.

Read more

…आखिर सुदखोरों से परेशान व्यापारी ने खुद को क्यों उड़ाया

शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के स्टेशन मालगोदाम रोड पर स्थित बलिया आर्म्स कारपोरेशन के मालिक नंदलाल गुप्ता (45 साल) ने बुधवार को अपने दुकान में ही गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे की फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गयी। व्यापारी के लाइव वीडियो ने पुरे जनपद में तहलका मचाकर रख दिया है.

Read more

शिक्षक हितों की अनदेखी करना बलिया बीएसए को पड़ा भारी

बलिया जनपद के शिक्षकों के अर्जित अवकाश प्रकरण पर महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद ने काफी कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। उन्होंने अपने कार्यालय के स्पष्ट आदेश होने के बावजूद भी अर्जित अवकाश को शिक्षकों के मानव संपदा पोर्टल पर अंकित न किए जाने के लिए न केवल बलिया के संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों की कार्यप्रणाली को लापरवाही एवं उदासीनता का प्रतीक बताया है बल्कि बीएसए बलिया को भी पर्वेक्षणीय दायित्वों में लापरवाही एवं उदासीनता का प्रतीक करार दिया है । महानिदेशक विजय किरण आनंद ने बीएसए बलिया मनीराम सिंह से जवाब तलब करते हुए कहा है कि स्पष्ट करें कि किन परिस्थितियों में समस्त कार्मिकों के संबंध में अर्जित अवकाशों को मानव संपदा पोर्टल पर अंकित नहीं किया गया है। साथ ही महानिदेशक महोदय ने बीएसए बलिया से ऐसे समस्त शिक्षक/कर्मचारियों की सूची अपडेशन हेतु मांगी है जिनका अपडेशन की कार्रवाई अभी तक शेष है।

Read more

बजट से बुढ़ापे का सहारा पुरानी पेंशन बहाली की उम्मीद पर निराशा लगी हाथ : डॉ घनश्याम

विशिष्ट बी.टी.सी.शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ. घनश्याम चौबे ने प्रस्तुत केंद्रीय बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्रीय बजट से शिक्षक/ कर्मचारियों(कर्म योगियों)को बुढ़ापे का सहारा पुरानी पेंशन बहाली की उम्मीद पर निराशा हाँथ लगी है यह अलग बात है कि टैक्स स्लैब में आंशिक राहत देकर उनके जख्म पर मरहम लगाने की कोशिश की गई है।

Read more