बजट से बुढ़ापे का सहारा पुरानी पेंशन बहाली की उम्मीद पर निराशा लगी हाथ : डॉ घनश्याम

विशिष्ट बी.टी.सी.शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ. घनश्याम चौबे ने प्रस्तुत केंद्रीय बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्रीय बजट से शिक्षक/ कर्मचारियों(कर्म योगियों)को बुढ़ापे का सहारा पुरानी पेंशन बहाली की उम्मीद पर निराशा हाँथ लगी है यह अलग बात है कि टैक्स स्लैब में आंशिक राहत देकर उनके जख्म पर मरहम लगाने की कोशिश की गई है।

Read more

न्यायाधीशों ने किया जिला कारागार का औचक निरीक्षण

उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशानुसार एवं जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बलिया जितेन्द्र कुमार पाण्डेय के कुशल मार्गदर्शन में 13जनवरी .2023 को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बलिया के अपर जनपद न्यायाधीश/सचिव, नरेन्द्र पाल राणा एवं सुश्री शाम्भवी यादव अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम बलिया द्वारा जिला कारागार बलिया का औचक निरीक्षण किया गया।

Read more

कुलाधिपति की अध्यक्षता में चन्द्रशेखर विवि का 4th दीक्षांत समारोह आयोजित

जनननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय का चौथा दीक्षान्त समारोह रविवार को कुलाधिपति/राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। इस समारोह में कुल 25220 छात्र-छात्राओं को उपाधि दी गयी, जिसमें 22421 स्नातक स्तर के तथा 2799 स्नातकोत्तर स्तर से विद्यार्थी सम्मिलित हैं। इसके अलावा 34 मेधावियों को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया, जिसमें 28 छात्राएं व 6 छात्र हैं। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि इसरो के मानद प्रोफेसर पद्मश्री वाईएस राजन व विशिष्ट अतिथि प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय सम्मिलित हुए।

Read more

फिर तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, जाने लॉकडाउन लगेगा या नहीं

फिलहाल न तो टीके के बूस्टर शॉट की जरूरत है और न ही न्यू ईयर की पार्टियों, शादियों पर रोक लगाने की। टीक सिर्फ शॉर्ट टर्म सुरक्षा देता हैं। भारत को इसकी भी आवश्यकता नहीं है। क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टियां जारी रहनी चाहिए

Read more

ब्रेनफीड स्कूल एक्सीलेंस अवार्ड 2022″ पाकर चहका सनबीम बलिया

सनबीम स्कूल बलिया, अपने अनवरत उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण आज सीबीएसई के टाॅप 500 स्कूलों की रैंकिंग में शामिल हो, जिले ही नहीं बल्कि प्रदेश स्तर पर भी अपनी विकसित सोच और बेहतरीन शिक्षण प्रणाली का उदाहरण पेश किया है। विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास तथा उनका उज्जवल भविष्य ही विघालय का प्रमुख लक्ष्य रहा है और विघालय सदैव इसके लिए प्रयत्नशील रहता है। विद्यालय में शिक्षण के साथ ही साथ विद्यार्थियों को जीवन के सभी आवश्यक कौशल भी सिखाया जाता है उन्हें शिक्षण, खेलकूद, कला-संगीत आदि में प्रशिक्षित करने के साथ ही उन्हें भविष्य में सही दिशा प्राप्त करने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए भी तैयार किया जाता है

Read more

मैनपुरी उपचुनाव: अब डिंपल के लिए आसान नहीं है चुनाव की राह

मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव में पूर्व आईपीएस एवं अधिकार सेना के संयोजक अमिताभ ठाकुर ने भी ताल ठोंक दी है। उनकी पार्टी उपचुनाव लड़ेगी। अधिकार सेना ने शनिवार को प्रत्याशी के नाम का एलान कर दिया। अमिताभ ठाकुर ने सैफई निवासी रौली यादव को प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि सांसद मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया चालू है। ऐसे में अधिकार सेना के संयोजक अमिताभ ठाकुर का ताल ठोंकने के लिए रोली यादव को मैदान में उतारने की चहुंओर चर्चा हो रही है।

Read more

नपा बलिया अध्यक्ष पद के लिये अधिकार सेना ने मनोज हंस को बनाया उम्मीदवार

अधिकार सेना” के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने आरटीआई कार्यकर्ता एवं सिविल कोर्ट बलिया में वरिष्ठ अधिवक्ता मनोज कुमार राय “हंस” को बलिया नगर पालिका चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

Read more

सड़क हादसा: अलग-अलग सड़क हादसों में दो की मौत

कार्तिक पूर्णिमा स्नान के दिन सड़क हादसे के नाम रहा। अलग-अलग क्षेत्रों में दो लोगों की मौत हो गयी। मंगलवार की सुबह हादसों की सुबह साबित हुई। सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र में एक एक कर तीन सड़क दुर्घटनाएं हुई। तिलौली और सिवानकला की घटना के बाद तीसरी घटना क्षेत्र के पंदह स्थित एस्सार पेट्रोल पंप के सामने करीब 9 बजे हुई, जहां सीमेंट लदा तेज रफ्तार ट्रक विद्युत पोल से टकरा कर एक स्कूटी सवार को अपनी जद में ले लिया। इसमें युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया, जिसका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

Read more

राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने व मामलों के निपटारे पर जोर

उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार एवं माननीय जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बलिया श्री जितेन्द्र कुमार पाण्डेय के मार्गदर्शन में श्री हुसैन अहमद अंसारी अपर जनपद न्यायाधीश/नोडल अधिकारी की अध्यक्षता में सोमवार को ए0डी0आर0 भवन दीवानी न्यायालय, बलिया में समस्त तहसीलदार/सचिव, एवं समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद बलिया की एक आवश्यक बैठक, राष्ट्रीय लोक अदालत को व्यापक रूप से सफल बनाने के उद्देश्य से की गयी, जिसका संचालन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बलिया के न्यायाधीश /सचिव, सर्वेश कुमार मिश्र द्वारा किया गया।

Read more

बलिया के गंगा में चार स्थानों पर बनाई जाएगी जेटी

जिले में गंगा किनारे चार स्थानों पर जेटी बनाई जाएगी। गंगा नदी में चार जगह जेटी लगने से लग्जरी क्रूज से आने वाले सैलानी जेटी पर उतरेंगे। जल परिवहन के द्वारा उजियार घाट के सरयां, सरायकोटा, कंसपुर और मझौवां में जेटी बनाई जानी प्रस्तावित है।

Read more