शिक्षक हितों की अनदेखी करना बलिया बीएसए को पड़ा भारी

बलिया जनपद के शिक्षकों के अर्जित अवकाश प्रकरण पर महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद ने काफी कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। उन्होंने अपने कार्यालय के स्पष्ट आदेश होने के बावजूद भी अर्जित अवकाश को शिक्षकों के मानव संपदा पोर्टल पर अंकित न किए जाने के लिए न केवल बलिया के संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों की कार्यप्रणाली को लापरवाही एवं उदासीनता का प्रतीक बताया है बल्कि बीएसए बलिया को भी पर्वेक्षणीय दायित्वों में लापरवाही एवं उदासीनता का प्रतीक करार दिया है । महानिदेशक विजय किरण आनंद ने बीएसए बलिया मनीराम सिंह से जवाब तलब करते हुए कहा है कि स्पष्ट करें कि किन परिस्थितियों में समस्त कार्मिकों के संबंध में अर्जित अवकाशों को मानव संपदा पोर्टल पर अंकित नहीं किया गया है। साथ ही महानिदेशक महोदय ने बीएसए बलिया से ऐसे समस्त शिक्षक/कर्मचारियों की सूची अपडेशन हेतु मांगी है जिनका अपडेशन की कार्रवाई अभी तक शेष है।

Read more

गरीब छात्रों को निजी स्कूलों में धरातल पर मिले पढ़ने का हक

7007809707 for Ad Booking Job Posting tulsi hospitaltulsi hospital Advertisement sunbeam admission 2023sunbeam admission 2023 Advertisement Phynix-SchoolIEL-BalliaDR Service Centeraashirwad hospital

Read more

बच्चों के खेलने-कूदने के लिए 10 फरवरी से खुल जाएगा चंद्रशेखर उद्यान पार्क

चंद्रशेखर पार्क 10 फरवरी से बच्चों के खेलने-कूदने के लिए खुल जाएगा। मुख्य राजस्व अधिकारी व प्रभारी अधिकारी (नगर निकाय) अनिल अग्निहोत्री ने बताया कि नगर क्षेत्र व इसके आसपास के करीब एक दर्जन बच्चों ने बीते 30 दिसम्बर को जिलाधिकारी को सम्बोधित पोस्टकार्ड भेजकर अनुरोध किया था। बच्चों के अनुरोध पर गंभीरतापूर्वक विचार करने के बाद जिलाधिकारी ने पार्क में झूला, वाटर कूलर लगवाने व ओपेन जिम की व्यवस्था कराने का आदेश दिया।

Read more

सुरहाताल: बसन्तपुर की तरफ मैरिटार का किनारा भी दिखेगा गुलजार

सुरहाताल की रौनक अब चारो ओर से बढ़ाने का प्रयास जिला प्रशासन की ओर से हो रहा है। अब बसंतपुर की तरह मैरीटार गांव की तरफ से भी सुरहाताल का किनारा पर्यटन के लिहाज से गुलजार दिखेगा। उधर से भी पर्यटक अब बोटिंग का आनंद ले सकेंगे।

Read more

गणतंत्र दिवस: जिले में शान से लहराया तिरंगा

26 जनवरी के 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने अपने कार्यालय कैंप और जिलाधिकारी कार्यालय में झंडारोहण किया। साथ ही उपस्थित लोगों को अपने राष्ट्रध्वज और राष्ट्र के प्रति सच्ची श्रद्धा रखने की प्रतिज्ञा भी दिलाई।इसके उपरांत जिलाधिकारी ने जिलाधिकारी कार्यालय में स्थित सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का माल्यार्पण किया, तदुपरांत कलेक्ट्रेट सभागार में उन्होंने कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों के साथ बैठक की।जिलाधिकारी ने इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानी रामविचार पांडेय और दिवंगत स्वतंत्रता सेनानी नारायण जी की पत्नी ज्योतिया देवी को  माला पहनाकर और शाल भेंट कर सम्मानित किया।

Read more

क्रिमिनल बार के अध्यक्ष देवेंद्र, महासचिव अनिल, कोषाध्यक्ष बने प्रदीप गुप्ता

क्रिमिनल एंड रेवेन्यू बार एसोसिएशन का चुनाव मंगलवार को सिविल कोर्ट परिसर में स्थित क्रिमिनल बार के सभागार में गहमा-गहमी के बीच संपन्न हुआ. जिसमें अध्यक्ष पद पर देवेंद्र मिश्रा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रणजीत सिंह को पराजित कर दिया. इसके अलावा महासचिव पद पर अनिल मिश्रा ने मिथिलेश सिंह चमन को पराजित किया है.

Read more

इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश- कोरोना काल में जमा फीस का 15 फीसदी माफ करें स्कूल, जानें कैसे मिलेगी वापसी?

7007809707 for Ad Booking Job Posting tulsi hospitaltulsi hospital Advertisement sunbeam admission 2023sunbeam admission 2023 Advertisement Phynix-SchoolIEL-BalliaDR Service Centeraashirwad hospital

Read more

कुलाधिपति की अध्यक्षता में चन्द्रशेखर विवि का 4th दीक्षांत समारोह आयोजित

जनननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय का चौथा दीक्षान्त समारोह रविवार को कुलाधिपति/राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। इस समारोह में कुल 25220 छात्र-छात्राओं को उपाधि दी गयी, जिसमें 22421 स्नातक स्तर के तथा 2799 स्नातकोत्तर स्तर से विद्यार्थी सम्मिलित हैं। इसके अलावा 34 मेधावियों को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया, जिसमें 28 छात्राएं व 6 छात्र हैं। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि इसरो के मानद प्रोफेसर पद्मश्री वाईएस राजन व विशिष्ट अतिथि प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय सम्मिलित हुए।

Read more

सर राबर्ट लुई ब्रेल का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया

बलिया : साहू भवन जापलिनगंज बलिया में निशक्त जन सेवा संस्थान के सौजन्य से तथा साहू हितकारिणी समिति बलिया के आयोजन में सर राबर्ट लुई ब्रेल का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता दयाशंकर गुप्ता कार्यवाहक अध्यक्ष साहू हितकारिणी समिति बलिया ने किया तथा संचालन विजय प्रकाश गुप्ता अध्यापक ने किया। यह कार्यक्रम प्रतिवर्ष राजकुमार गुप्ता सचिव निशक्त जन सेवा संस्थान बलिया के प्रेरणा से होता है.

Read more

पूर्वमंत्री विक्रमादित्य पांडेय की स्मृति में समाजसेवी ने निराश्रित विधवाओं को ओढ़ाया शाल

शिक्षा जगत के पुरोधा एवं उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री स्व० विक्रमादित्य पांडेय की स्मृति में नगवा निवासी सामाजिक चिंतक बब्बन विद्यार्थी ने रविवार को अखार-नगवा ढाला स्थित मंगल पांडेय विचार मंच सेवा समिति के कैंप कार्यालय पर कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए दर्जनों निराश्रित विधवाओं को गर्म वुलेन शॉल, फल एवं मास्क का वितरण किया। इस कड़कड़ाती ठंड में गर्म वुलेन शॉल एवं फल पाकर जरूरतमंद विधवाओं ने राहत महसूस किया तथा श्री विद्यार्थी को आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं प्रदान की।

Read more