बच्चों के खेलने-कूदने के लिए 10 फरवरी से खुल जाएगा चंद्रशेखर उद्यान पार्क

चंद्रशेखर पार्क 10 फरवरी से बच्चों के खेलने-कूदने के लिए खुल जाएगा। मुख्य राजस्व अधिकारी व प्रभारी अधिकारी (नगर निकाय) अनिल अग्निहोत्री ने बताया कि नगर क्षेत्र व इसके आसपास के करीब एक दर्जन बच्चों ने बीते 30 दिसम्बर को जिलाधिकारी को सम्बोधित पोस्टकार्ड भेजकर अनुरोध किया था। बच्चों के अनुरोध पर गंभीरतापूर्वक विचार करने के बाद जिलाधिकारी ने पार्क में झूला, वाटर कूलर लगवाने व ओपेन जिम की व्यवस्था कराने का आदेश दिया।

Read more

एक दिवसीय कराटे कैम्प एवं कलर बेल्ट टेस्ट में करातेबाजों ने दिखाया कौशल

शोतोकान कराटे एसोसिएशन के तत्वावधान में एक दिवसीय कराटे कैम्प एवं कलर बेल्ट टेस्ट का आयोजन सनबीम स्कूल अगरसंडा बलिया में आयोजित किया गया. बेल्ट टेस्ट में विद्यालय के ही बालक बालिकाओं ने प्रतिभाग किया। इस बेल्ट टेस्ट में पास हुए खिलाडी है.

Read more

सुरहाताल: बसन्तपुर की तरफ मैरिटार का किनारा भी दिखेगा गुलजार

सुरहाताल की रौनक अब चारो ओर से बढ़ाने का प्रयास जिला प्रशासन की ओर से हो रहा है। अब बसंतपुर की तरह मैरीटार गांव की तरफ से भी सुरहाताल का किनारा पर्यटन के लिहाज से गुलजार दिखेगा। उधर से भी पर्यटक अब बोटिंग का आनंद ले सकेंगे।

Read more

तुरैहा चेतना महासम्मेलन में बनी रणनीति

भारतीय तुरैहा चेतना महासभा बलिया के तत्वावधान में दिनांक 26 जनवरी को दिन गुरुवार समय 1:00 बजे दिन में स्थान कृषि मंडी समिति बलेउर,सहतवार में ” तुरैहा चेतना महा सम्मेलन 2023″ का आयोजन किया गया है जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधायक बासडीह केतकी सिंह , पूर्व विधायक शंकर चौहान ,बलिया भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, राजेश पूरा प्रदेश अध्यक्ष फिशरमैन अनुसूचित मोर्चा उत्तर प्रदेश, अरविंद गांधी, प्रदेश उपाध्यक्ष ,अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल, उत्तर प्रदेश, श्री भगवानदास मझवार, प्रदेश उपाध्यक्ष, फिशरमैन अनुसूचित मोर्चा उत्तर प्रदेश , बलिया जनपद के अलावा विभिन्न जनपदों के तुरैहा समाज के लोग भारी संख्या में शामिल हुए ।

Read more

सनबीम स्कूल में उच्च शैक्षिक अध्ययन व रोजगार के टिप्स पाकर बच्चों के चेहरे खिले

अस्थियां बेधती कड़कड़ाती ठंड में विभिन्न प्रदेशों से पधारे 30 यूनिवर्सिटीज के एक्सपर्ट्स व कैरियर काउंसलर्स का उत्साह बच्चों व व्यवस्था को देखकर प्रतिकूल मौसम पर भी भारी पड़ गया। यद्यपि इस ‘ग्रेट एजुकेशन एक्सपो – 2023’ के मेले में अपराहन सूर्य ने भी अपनी किरण की उपस्थिति दर्ज करा दी थी। लगभग 10:30 पूर्वाह्न से 4:00 अपराह्न तक लगे इस मेले में बच्चों ने समग्र मनोयोग से अपना उत्साह दिखाया। मेले में विभिन्न कैरियर काउंसलर्स व एक्सपर्ट्स ने बच्चों को उनकी प्रतिभा, इच्छा, उचित कार्य क्षेत्र के निमित्त सुझाव व जानकारी प्रदान की।

Read more

नए साल का आगाज: कड़ाके के ठंड पर नए साल का जश्न पड़ा भारी

कड़ाके की ठंड और शीतलहर के बीच लोगों ने नए साल का जश्न मनाया गया। इस दौरान पिकनिक स्पॉट लोगों से ठसाठस भरे रहे। खासतौर पर बच्चों व युवाओं में उत्साह रहा और खूब मस्ती की। आलम यह रहा कि इस दौरान पिकनिक स्पॉट गुलजार रहे। नए साल का स्वागत करने के लिए युवा वर्ग ने व्हाट्सएप व टि्वटर पर रात भर शुभकामनाओं का संदेश भेजने का काम किया। अधिकांश लोगों ने होटल एवं घरों में डीजे एवं होम थिएटर लगाकर केक काटकर नए साल का स्वागत किया।

Read more

विशाल गड़हा महोत्सव का आगाज, आ सकते है डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

गड़हा विकास मंच की ओर से आयोजित विशाल गड़हा महोत्सव का आगाज आज हो गया। पहले दिन किसान मेला व स्वास्थ्य शिविर के अलावा नवोदित कलाकारों का ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबला आयोजित किया गया।बलिया का गौरव विशाल गड़हा महोत्सव में उप मुख्यमंत्री/स्वास्थ्य मंत्री/चेयरमैन इण्डियन रेडक्रास सोसायटी उत्तर प्रदेश के निर्देशन एवं जिलाधिकारी/अध्यक्ष इण्डियन रेडक्रास सोसायटी बलिया के आदेश के क्रम में मुख्य चिकित्साधिकारी/उपाध्यक्ष इण्डियन रेडक्रास सोसायटी के नेतृत्व में वृहद स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में लगभग 1000 लाभार्थियों को निःशुल्क जांच, दवा वितरण तथा रेडक्रास से सभी लाभार्थियों को साबुन का वितरण किया गया।

Read more

योगी सरकार भी सस्ती बिजली देने के मूड में, जारी किया नया स्लैब

उत्तर प्रदेश में रहने वाले बिजली बिल उपभोक्ताओं को सरकार बड़े राहत देने के मूड में है।सरका की ओर से बताया जा रहा है कि बिजली खर्च करने में बड़ी राहत मिल सकती है। बड़ी राहत, ये है कि बिना किसी अन्य समस्याओं के बिजली खर्च कर सकते हैं। क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली बिल में सरकार ने उपभोक्ताओं को दी है। प्रदेश में बिजली स्लैब को काफी हद तक कम कर दिया गया है |

Read more

…क्यों दोषमुक्त लोकतंत्र चाहते थे लोकनायक

सर्वोदय और भू-दान आंदोलन की सीमित सफलता से दुःखी जयप्रकाश नारायण लोकतंत्र को दोषमुक्त बनाना चाहते थे. वो धनबल और चुनाव के बढ़ते खर्च को कम करना चाहते थे, ताकि जनता का भला हो सके. साथ ही जेपी का सपना एक ऐसा समाज बनाने का था.  जिसमें नर-नारी के बीच समानता हो और जाति का भेदभाव न हो.

Read more

शिवशाक्ति विवाह प्रस्तुति देख भावविभोर हुए श्रद्धालुओं ने लगाया ठुमका

नगर के सटे निधरिया नई बस्ती स्थित काली मंदिर शिव शक्ति नगर में चल रहे सात दिवसीय श्री शतचंडी महायज्ञ के चौथे दिन से ही प्रवचन चल रहा है। शिव शक्ति नगर काली मंदिर प्रांगण में चल रहे शतचडी महायज्ञ के दौरान शाम के वक्त संगीतमय भजन व प्रवचन सुनने के लिए श्रद्धालुओं का ताता लगा हुआ है। इस दौरान शिव शक्ति विवाह की प्रस्तुति के समय जहां हर नारी ठुमके लगाते दिखी वहीं पूरा इलाका भक्तिमय हो गया।

Read more