कोरोना काल में ही कर्ज में डूबा था, गन व्यवसायी ‘ नंदलाल ‘

बलिया। कुशल व्यवहार से कम दिनों में असलहा कारोबार में गन व्यवसायी नन्दलाल ने अपने धंधे में अच्छी पैठ बना ली थी। बाहर से अच्छी क्वालिटी के पिस्टल, रिवाल्वर और राइफल लाकर अच्छे मुनाफा पर बेचता था। लेकिन कोरोना कॉल में इसके व्यवसाय की मंदी में ने कमर तोड़ कर रख दिया. वहीं से डूबना शुरु हुआ तो फिर कर्ज के काली कोठरी में डूबता ही चला गया.
कोरोनाकाल के पूर्व व्यवसाय ठीक चलने से कर्ज लेने के बाद भी सभी का समय से पैसा वापस लौटा दे रहा था. अच्छी आमदनी होने पर नंदलाल ने पत्नी के नाम पर चंद्रशेखर नगर में प्लाट और उसके बगल में खुद के नाम से तीन मंजिला घर को भी खरीदा था। इसे आरोपियों के बैनामा कराने के बाद ही नन्दलाल ने फेसबुक पर लाइव आकर आत्महत्या कर ली थी. इसके अलावा, अमृतपाली में एक प्लाट लिया था।
परिजनों के अनुसार, मेरठ और कानपुर के असलहा कारतूस व्यवसायियों से हमेशा हथियार की खरीद-फरोख्त होता रहता था। कोरानाकाल के दौरान इनके यहां करीब एक से डेढ़ करोड़ रुपया फंस गया। इन लोगों ने असलहा और कारतूस भी देना बंद कर दिया। यहीं से नंदलाल की स्थिति खराब होनी शुरू हो गई। कोरोनाकाल के बाद असलहा कारोबार बंद हो गया।
सूदखोरों का ब्याज राकेट की भांति बढ़कर मूलधन से भी ज्यादा हो गया। एक दूसरे से लेकर नंदलाल ने मुख्य आरोपियों का पैसा वापस लौटा दिया था। यह बातें नंदलाल ने आत्महत्या के पूर्व लाइव वीडियो में कही थी। नंदलाल चंद्रशेखर नगर वाला तीन मंजिला घर को बेचकर सभी का कर्ज लौटाने के चक्कर में था लेकिन उस पर हनुमान व सिंघाल की नजर थी। ब्याज का पैसा लौटाने के बहाने दोनों दबाव बनाने लगे थे. जिससे परेशान नंदलाल ने अपने एक जमीन का मुहायदा करने के बाद फेसबुक पर लाइव आकर अपनी दुकान में कनपटी पर रिवाल्वर सटाकर गोली मारकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली

Read more

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना बोले, विधायकों का सम्मान कम करने की हो रही कोशिश

उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने आज कहा कि विधायकों का सम्मान उस क्षेत्र की जनता का सम्मान है लेकिन पिछले कुछ दशकों से विधायकों का सम्मान कम करने की कोशिश की जा रही है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विधायकों को सम्मान देना अधिकारियों की जिम्मेदारी है

Read more

राजेश सिंह ने छोड़ी अधिकार सेना,राष्ट्रीय दल यूनाइटेड का दामन थामा

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर की राजनीतिक पार्टी अधिकार सेना में राष्ट्रीय प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभाल रहे राजेश सिंह कोहली ने पार्टी के पद और सदस्यता से त्यागपत्र देकर दूसरा राजनीतिक दल राष्ट्रीय दल यूनाइटेड का दामन थाम लिया है.

Read more

शिक्षक हितों की अनदेखी करना बलिया बीएसए को पड़ा भारी

बलिया जनपद के शिक्षकों के अर्जित अवकाश प्रकरण पर महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद ने काफी कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। उन्होंने अपने कार्यालय के स्पष्ट आदेश होने के बावजूद भी अर्जित अवकाश को शिक्षकों के मानव संपदा पोर्टल पर अंकित न किए जाने के लिए न केवल बलिया के संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों की कार्यप्रणाली को लापरवाही एवं उदासीनता का प्रतीक बताया है बल्कि बीएसए बलिया को भी पर्वेक्षणीय दायित्वों में लापरवाही एवं उदासीनता का प्रतीक करार दिया है । महानिदेशक विजय किरण आनंद ने बीएसए बलिया मनीराम सिंह से जवाब तलब करते हुए कहा है कि स्पष्ट करें कि किन परिस्थितियों में समस्त कार्मिकों के संबंध में अर्जित अवकाशों को मानव संपदा पोर्टल पर अंकित नहीं किया गया है। साथ ही महानिदेशक महोदय ने बीएसए बलिया से ऐसे समस्त शिक्षक/कर्मचारियों की सूची अपडेशन हेतु मांगी है जिनका अपडेशन की कार्रवाई अभी तक शेष है।

Read more

बजट से बुढ़ापे का सहारा पुरानी पेंशन बहाली की उम्मीद पर निराशा लगी हाथ : डॉ घनश्याम

विशिष्ट बी.टी.सी.शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ. घनश्याम चौबे ने प्रस्तुत केंद्रीय बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्रीय बजट से शिक्षक/ कर्मचारियों(कर्म योगियों)को बुढ़ापे का सहारा पुरानी पेंशन बहाली की उम्मीद पर निराशा हाँथ लगी है यह अलग बात है कि टैक्स स्लैब में आंशिक राहत देकर उनके जख्म पर मरहम लगाने की कोशिश की गई है।

Read more

एक दिवसीय कराटे कैम्प एवं कलर बेल्ट टेस्ट में करातेबाजों ने दिखाया कौशल

शोतोकान कराटे एसोसिएशन के तत्वावधान में एक दिवसीय कराटे कैम्प एवं कलर बेल्ट टेस्ट का आयोजन सनबीम स्कूल अगरसंडा बलिया में आयोजित किया गया. बेल्ट टेस्ट में विद्यालय के ही बालक बालिकाओं ने प्रतिभाग किया। इस बेल्ट टेस्ट में पास हुए खिलाडी है.

Read more

गणतंत्र दिवस: जिले में शान से लहराया तिरंगा

26 जनवरी के 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने अपने कार्यालय कैंप और जिलाधिकारी कार्यालय में झंडारोहण किया। साथ ही उपस्थित लोगों को अपने राष्ट्रध्वज और राष्ट्र के प्रति सच्ची श्रद्धा रखने की प्रतिज्ञा भी दिलाई।इसके उपरांत जिलाधिकारी ने जिलाधिकारी कार्यालय में स्थित सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का माल्यार्पण किया, तदुपरांत कलेक्ट्रेट सभागार में उन्होंने कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों के साथ बैठक की।जिलाधिकारी ने इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानी रामविचार पांडेय और दिवंगत स्वतंत्रता सेनानी नारायण जी की पत्नी ज्योतिया देवी को  माला पहनाकर और शाल भेंट कर सम्मानित किया।

Read more

इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश- कोरोना काल में जमा फीस का 15 फीसदी माफ करें स्कूल, जानें कैसे मिलेगी वापसी?

7007809707 for Ad Booking Job Posting tulsi hospitaltulsi hospital Advertisement sunbeam admission 2023sunbeam admission 2023 Advertisement Phynix-SchoolIEL-BalliaDR Service Centeraashirwad hospital

Read more

दो हेरोइन तस्करों के पास से बरामद हुआ 1.30 करोड़ का ड्रग्स

एण्टी नारकोटिक्स टास्क फ़ोर्स थाना बाराबंकी द्वारा अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के दो सक्रिय तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.जिनके कब्जे से 1.280 किलो स्मैक बरामद किया है. जिसका अनुमानित मूल्य लगभग 1 करोड 30 लाख रुपये बताया जा रहा है.

Read more