इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश- कोरोना काल में जमा फीस का 15 फीसदी माफ करें स्कूल, जानें कैसे मिलेगी वापसी?

7007809707 for Ad Booking Job Posting tulsi hospitaltulsi hospital Advertisement sunbeam admission 2023sunbeam admission 2023 Advertisement Phynix-SchoolIEL-BalliaDR Service Centeraashirwad hospital

Read more

कुलाधिपति की अध्यक्षता में चन्द्रशेखर विवि का 4th दीक्षांत समारोह आयोजित

जनननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय का चौथा दीक्षान्त समारोह रविवार को कुलाधिपति/राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। इस समारोह में कुल 25220 छात्र-छात्राओं को उपाधि दी गयी, जिसमें 22421 स्नातक स्तर के तथा 2799 स्नातकोत्तर स्तर से विद्यार्थी सम्मिलित हैं। इसके अलावा 34 मेधावियों को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया, जिसमें 28 छात्राएं व 6 छात्र हैं। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि इसरो के मानद प्रोफेसर पद्मश्री वाईएस राजन व विशिष्ट अतिथि प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय सम्मिलित हुए।

Read more

फिर तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, जाने लॉकडाउन लगेगा या नहीं

फिलहाल न तो टीके के बूस्टर शॉट की जरूरत है और न ही न्यू ईयर की पार्टियों, शादियों पर रोक लगाने की। टीक सिर्फ शॉर्ट टर्म सुरक्षा देता हैं। भारत को इसकी भी आवश्यकता नहीं है। क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टियां जारी रहनी चाहिए

Read more

सड़क हादसा: अलग-अलग सड़क हादसों में दो की मौत

कार्तिक पूर्णिमा स्नान के दिन सड़क हादसे के नाम रहा। अलग-अलग क्षेत्रों में दो लोगों की मौत हो गयी। मंगलवार की सुबह हादसों की सुबह साबित हुई। सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र में एक एक कर तीन सड़क दुर्घटनाएं हुई। तिलौली और सिवानकला की घटना के बाद तीसरी घटना क्षेत्र के पंदह स्थित एस्सार पेट्रोल पंप के सामने करीब 9 बजे हुई, जहां सीमेंट लदा तेज रफ्तार ट्रक विद्युत पोल से टकरा कर एक स्कूटी सवार को अपनी जद में ले लिया। इसमें युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया, जिसका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

Read more

जेपी के सिद्धान्तों को तिलांजलि देकर कांग्रेस की गोद में बैठे हैं नीतीश कुमार: अमित शाह

देश के गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को जयप्रकाश नारायण की बिहार के हिस्से वाली जन्मस्थली सिताब दियारा पहुंचे। वहां जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा का अनावरण किया और जनसभा को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सत्तालोलुप करार दिया। गृह मंत्री ने कहा कि सत्ता में बने रहने के लिए नीतीश कुमार ने जेपी के सिद्धांतों की तिलांजली दे दी और अब कांग्रेस की गोद में बैठ गये।

Read more

भाव मात्र के भूखे है भगवान: जगतगुरु रामानुजाचार्य

नगर के सटे निधरिया ग्रामसभा के नई बस्ती स्थित काली मंदिर शिवशक्ति नगर के प्रांगण में चल रहे नौ दिवसीय श्री शतचंडी महायज्ञ के सातवें दिन व्यासपीठ से महान मानस मर्मज्ञ जगतगुरु रामानुजाचार्य राजगोपालाचार्य महाराज ने श्रद्धालुओं के बीच भक्ति के ज्ञान रूपी अमृत वर्षा की। उन्होंने कथावाचन करते हुए भक्त और भगवान के बीच के संबंधों पर प्रकाश डाला। कहा कि भगवान तो सिर्फ भाव के भूखे होते हैं। बस भक्त उन्हें मन से पुकारे तो वे कहीं भी पहुंच जाते हैं।

Read more

आजादी का अमृत महोत्सव, आजादी के आईने में बलिया की बागी भूमिका

 देश भले ही 15 अगस्त 1947 को आजाद हुआ लेकिन बलिया पांच साल पहले 1942 में ही आजाद हो गया था।  हालांकि यह आजादी महज 13 दिनों तक ही रही, लेकिन बलिया की धरती से आजादी के दिवानों ने ब्रिटिश हुकूमत के छक्के छुड़ा दिए थे। नौ अगस्त को शुरू हुई क्रांति ज्वाला धीरे-धीरे धधकने लगी थी। पूरे देश जिन तीन जिलों को पहले आजादी हासिल हुई उसमे उत्तर प्रदेश का बागी बलिया, महाराष्ट्र का सतारा तथा बंगाल का मिदनापुर आज भी इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज है।

Read more

गुजरात में बारिश से जुड़ीं घटनाओं में अब तक 63 की मौत

गुजरात में बारिश से जुड़ीं घटनाओं में 1 जून से अब तक 63 लोगों की मौत हो चुकी है, इनमें से सबसे ज्यादा 33 लोगों की मौत बिजली गिरने से हुई है। राज्य के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने सोमवार को कहा कि दीवार गिरने से कारण कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई। डूबने से 16 लोगों की मौत हुई, पेड़ों के गिरने 5 लोगों की मौत हुई, जबकि बिजली के खंभे गिरने एक की जान गई।

Read more

अग्निपथ योजना के खिलाफ आप पीएम को भेजा पत्र

आम आदमी पार्टी के बैनर तले पार्टी के नेताओं ने अग्नीपथ योजना के विरुद्ध प्रधानमंत्री के नाम संबोधित पत्रक जिलाधिकारी बलिया के माध्यम से भेजा। पार्टी के कार्यकर्ता जोर शोर से विरोध प्रदर्शन करने के लिए अपने कार्यालय पर इकट्ठा हुए और वहां से जिलाधिकारी कार्यालय तक जाना था लेकिन पुलिस ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को उनके कार्यालय पर ही घेर लिया और जिलाधिकारी कार्यालय जाने से रोक दिया। आप कार्यकर्ताओं के हल्ला करने के बाद अधिकारी जिसमें सिटी मजिस्ट्रेट, क्षेत्राधिकारी बलिया स्वयं कार्यालय तक चल कर आए और पत्रक लिए।

Read more