जिले के मशहूर चिकित्सक एवं आईएमए सचिव आगरा में हुए सम्मानित

ताजनगरी में आयोजित 87 वे यूपी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अधिवेशन IMA UPCON – 2022 के कार्यक्रम में प्रदेश में सर्वाधिक लेप्रो विधि से महिला नसबंदी करने के उपलक्ष्य में IMA UP स्टेट अवॉर्ड फॉर फैमिली प्लानिंग वर्क से बलिया जिले के मशहूर डॉक्टर एवं आईएमए बलिया के जिला सचिव तथा एस पी सिटी हॉस्पिटल के वरिष्ठ लैप्रो सर्जन डॉ. ए.के. गुप्ता जी को आई एम ए के प्रदेश अध्यक्ष डॉ प्रदीप सिंह जी एवं प्रदेश सचिव डॉ राजीव गोयल जी के द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया,

Read more

गरीब छात्रों को निजी स्कूलों में धरातल पर मिले पढ़ने का हक

7007809707 for Ad Booking Job Posting tulsi hospitaltulsi hospital Advertisement sunbeam admission 2023sunbeam admission 2023 Advertisement Phynix-SchoolIEL-BalliaDR Service Centeraashirwad hospital

Read more

किसानों को मुफ्त बिजली देने के वादाखिलाफ़ी पर बिफरे आप कार्यकर्ताओं ने दी चेतावनी

आम आदमी पार्टी बलिया इकाई के द्वारा 2022 चुनाव के समय में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा किसानों को मुफ्त बिजली देने के संबंध में जो वादा किया गया था उस वादाखिलाफी के विरुद्ध जिलाधिकारी के माध्यम से विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन राज्यपाल को भेजा। इस मौके पर आप नेताओं ने कहा कि गरीब, किसानों व मध्यमवर्गीय लोगों पर बिजली बिल बढ़ाकर और अधिक अत्याचार न किया जाए. क्योंकि महंगाई के चलते देश प्रदेश में रहने वाले आमजन की कमर पहले ही टूट चुकी है. ऊपर से मुफ्त बिजली देने का वादा करने वाली सरकार बिजली मूल्य लगातार बढ़ाती जा रही है जो किसी भी हाल में ठीक नहीं है.

Read more

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए डीएम ने tourism वाहन को किया रवाना

ज़िलाधिकारी कार्यालय से बलिया के पर्यटन स्थलों के दीदार को बढ़ावा देने हेतु गोयल सर्विसेज़ द्वारा एक उत्कृष्ट पहल किया गया। जिसका शुभारंभ ज़िलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने हरी झंडी दिखा कर किया।
गोयल सर्विसेज़ द्वारा बलिया के पर्यटनों को बढ़ावा देने हेतु मात्र 999/-₹ प्रति व्यक्ति के खर्च पर बलिया के महत्वपूर्ण 12 पर्यटन स्थलों का पर्यटन कराने के साथ साथ एक समय का भोजन भी कराने की शुरुआत की गई है । किसी भी समय कोई भी व्यक्ति गोयल सर्विसेज़ द्वारा जो की सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त ट्रैवल एजेंसी है से 9838452577 पर बुकिंग करा कर इन दर्शनीय स्थलों का भ्रमण करने का लाभ ले सकता है।

Read more

एक दिवसीय कराटे कैम्प एवं कलर बेल्ट टेस्ट में करातेबाजों ने दिखाया कौशल

शोतोकान कराटे एसोसिएशन के तत्वावधान में एक दिवसीय कराटे कैम्प एवं कलर बेल्ट टेस्ट का आयोजन सनबीम स्कूल अगरसंडा बलिया में आयोजित किया गया. बेल्ट टेस्ट में विद्यालय के ही बालक बालिकाओं ने प्रतिभाग किया। इस बेल्ट टेस्ट में पास हुए खिलाडी है.

Read more

दो हेरोइन तस्करों के पास से बरामद हुआ 1.30 करोड़ का ड्रग्स

एण्टी नारकोटिक्स टास्क फ़ोर्स थाना बाराबंकी द्वारा अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के दो सक्रिय तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.जिनके कब्जे से 1.280 किलो स्मैक बरामद किया है. जिसका अनुमानित मूल्य लगभग 1 करोड 30 लाख रुपये बताया जा रहा है.

Read more

अंतर महाविद्यालयी कराटे गेम में बलिया के खिलाड़ियों ने दिखाया जलवा

अयोध्या के मोहन गर्ल्स पी जी कालेज में विगत 24-25 दिसंबर तक आयोजित अंतर महाविद्यालयी कराटे (महिला/पुरुष) प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए बलिया के पांच खिलाड़ियों ने आल इंडिया युनिवर्सिटी कराटे प्रतियोगिता में अपना स्थान सुनिश्चित किया। आप को बताते चलें कि बलिया के पांचों खिलाड़ी राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में शिक्षारत है, इन पांचों चयनित खिलाड़ियों में जहां एक तरफ महिला वर्ग के 50 किग्रा. भार वर्ग गरिमा सिंह ने अपना स्थान सुनिश्चित किया एकल कुमिते (फाइट) व काता (निपुणता प्रदर्शन) के साथ टीम इवेंट मैं टीम काता एवम् टीम फाइट सहित कुल चार प्रतिस्पर्धा में प्रतिभाग करेंगी।

Read more

बलिया: ट्रैक्टर-ट्राली से टकराई मैजिक, तीन घायलों में एक की हालत नाजुक

बलिया-सिकंदरपुर मार्ग पर खेजुरी थाना अंतर्गत बहेरी चट्टी से करीब 200 मीटर पहले शुक्रवार की देर रात खड़े ट्रैक्टर-ट्राली से मैजिक की टक्कर हो गई। इसमें मैजिक सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पहुंचे लोगों ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर भिजवाया, जहां से चिकित्सकों ने जांचोपरान्त एक व्यक्ति की स्थिति को गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

Read more

बलिया में मेडिकल कॉलेज को लेकर कसरतें हुई तेज

जिले में मेडिकल कालेज के कार्य में तेजी लाने के लिए गठित टीम के सदस्यों ने किया औचक निरीक्षण व सर्वे कार्य भी शुरू कवायदें तेज हो गई हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जब से मेडिकल कॉलेज बनाने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं, तबसे ही प्रशासन लगातार सक्रिय हो चुका है। 
शुक्रवार से अस्पताल के आसपास के जमीनों का निरीक्षण व सर्वे टीम ने गहनता से किया जिसमें जिला सदर अस्पताल जिला महिला अस्पताल नया पुराना भवन सीतापुर अस्पताल राजकीय इंटर कॉलेज की जमीनों को बारीकी से देखा गया।

Read more

सुरहाताल में प्रवासी पंक्षियों का आगमन से गुलजार सुरहाताल

शरद ऋतु में गुलाबी ठंड प्रारम्भ होते ही ऐतिहातिक सुरहाताल में प्रवासी पंक्षियों का आवागमन शुरू हो गया है। आलम यह है कि मेहमान पंक्षियों के आने से पूरा सुरहा ताल गुलजार रहता है। विदेशी अप्रवासीय के अलावा स्थानीय प्रवासी पंक्षिया भी सुरहा ताल में मौजूदगी रहती हैं। कई देशों से आने वाली पंक्षियों को साइबेरियन के नाम से जाना पहचाना जाता है। जो हर वर्ष यहां आकर प्रवास करती है। साथ ही सुरहाताल में आने वाले पर्यटकों के आकर्षण का खासा केन्द्र रहती है। उधर, सुरहाताल में साइबेरियन सहित अन्य पक्षियों का शिकार किया जाना भी आरंभ हो गया है। वन विभाग की ओर से कार्रवाई नहीं होने से शिकारी पक्षियों को ऊंचे दामों पर बेचते हैं। प्रवासी पंक्षियों के आने से हर साल बसंतपुर के आसपास निवास करने वाले शिकारियों की चांदी कटने लगती हैं।

Read more