गन व्यवसायी सुसाइड में दो अभियुक्त गिरफ्तार, टीम गठित कर तेज हुई कार्रवाई

शहर कोतवाली क्षेत्र के स्टेशन मालगोदाम रोड स्थित अपने दुकान में फेसबुक लाइव आकर बीते दिनों गन व्यवसायी ने गोली मारकर सुसाइड कर लिया था. इस मामले में मृतक व्यापारी की पत्नी के तहरीर पर 13 नामजद सहित 19 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था. मुकदमे में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जिन पर आरोप है कि सूदखोरी के नाम पर जबरिया मानसिक उत्पीड़न करते थे.

Read more

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना बोले, विधायकों का सम्मान कम करने की हो रही कोशिश

उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने आज कहा कि विधायकों का सम्मान उस क्षेत्र की जनता का सम्मान है लेकिन पिछले कुछ दशकों से विधायकों का सम्मान कम करने की कोशिश की जा रही है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विधायकों को सम्मान देना अधिकारियों की जिम्मेदारी है

Read more

तुरैहा चेतना महासम्मेलन में बनी रणनीति

भारतीय तुरैहा चेतना महासभा बलिया के तत्वावधान में दिनांक 26 जनवरी को दिन गुरुवार समय 1:00 बजे दिन में स्थान कृषि मंडी समिति बलेउर,सहतवार में ” तुरैहा चेतना महा सम्मेलन 2023″ का आयोजन किया गया है जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधायक बासडीह केतकी सिंह , पूर्व विधायक शंकर चौहान ,बलिया भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, राजेश पूरा प्रदेश अध्यक्ष फिशरमैन अनुसूचित मोर्चा उत्तर प्रदेश, अरविंद गांधी, प्रदेश उपाध्यक्ष ,अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल, उत्तर प्रदेश, श्री भगवानदास मझवार, प्रदेश उपाध्यक्ष, फिशरमैन अनुसूचित मोर्चा उत्तर प्रदेश , बलिया जनपद के अलावा विभिन्न जनपदों के तुरैहा समाज के लोग भारी संख्या में शामिल हुए ।

Read more

क्रिमिनल बार के अध्यक्ष देवेंद्र, महासचिव अनिल, कोषाध्यक्ष बने प्रदीप गुप्ता

क्रिमिनल एंड रेवेन्यू बार एसोसिएशन का चुनाव मंगलवार को सिविल कोर्ट परिसर में स्थित क्रिमिनल बार के सभागार में गहमा-गहमी के बीच संपन्न हुआ. जिसमें अध्यक्ष पद पर देवेंद्र मिश्रा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रणजीत सिंह को पराजित कर दिया. इसके अलावा महासचिव पद पर अनिल मिश्रा ने मिथिलेश सिंह चमन को पराजित किया है.

Read more

गर्भवती विवाहिता की हत्या के मामले में पांच अभियुक्तों को उम्रकैद

गर्भवती विवाहिता की हत्या के मामले में पांच अभियुक्तों के खिलाफ दोष साबित होने पर जिला सत्र न्यायाधीश जितेंद्र कुमार पांडेय की अदालत आजीवन कारावास से दंडित किया है। साथ ही अभियुक्तों को 10 हजार का अर्थदंड लगाया है।

Read more

बिग ब्रेकिंग न्यूज : जबरिया एनपीएस कटौती हाईकोर्ट ने लगाई रोक

बलिया: नई पेंशन स्कीम कटौती करने के लिए बाध्यकारी आदेश पर हाईकोर्ट ने स्थगन आदेश दिया है. यह जानकारी देते हुए बिशिष्ट बी. टी. सी. शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ घनश्याम चौबे ने बताया कि उन शिक्षक बंधुओ का वेतन अवरुद्ध कर दिया जा रहा था. जो एनपीएस नहीं कटवा रहे थे. इसको हाईकोर्ट में चुनौती दी गयी थी. जिसपर सुनवाई करते हुए माननीय न्यायालय ने उक्त गलत आदेश क़ो स्थगित कर दिया.

Read more

सीआईटीयू राज्य सचिव और यूपीएमएसआरए के राज्य कार्यकारिणी सदस्य अजीत कुमार की गलत गिरफ्तारी पर बिफरे दवा प्रतिनिधि

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड मेडिकल एंड सेल्स रिप्रजेन्टेटिव्स एसोशिएन सबद्ध एफएमआरएआई व सीआईटीयू ने जिलाधिकारी बलिया को पत्रक के माध्यम से ध्यान आकर्षित कराते हुए अपनी मांग रखी जिसमे 23.12.2022 को संगठन के सीआईटीयू राज्य सचिव और यू पी एम एस आर ए के राज्य कार्यकारिणी सदस्य अजीत कुमार सिंह जो एल्केम लैब फार्मा कम्पनी में ही कार्यरत हैं को उनके घर शहर,बलिया से सुबह 11.00 बजे बुलाकर प्रभारी थाना – कोतवाली , बलिया द्वारा एल्केम फार्मा प्रबंधन के राजनीतिक दबाव व रसूख में आकर झूठे 151 सी. आर. पी. सी. मे आरोपित कर दिया गया । इस प्रकार सुबह 11.00 बजे से लेकर सायं 06.00 बजे जमानत होने तक वे हिरासत में रहे ।

Read more

बलिया: ट्रैक्टर-ट्राली से टकराई मैजिक, तीन घायलों में एक की हालत नाजुक

बलिया-सिकंदरपुर मार्ग पर खेजुरी थाना अंतर्गत बहेरी चट्टी से करीब 200 मीटर पहले शुक्रवार की देर रात खड़े ट्रैक्टर-ट्राली से मैजिक की टक्कर हो गई। इसमें मैजिक सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पहुंचे लोगों ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर भिजवाया, जहां से चिकित्सकों ने जांचोपरान्त एक व्यक्ति की स्थिति को गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

Read more

महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुज की मनायी गयी जयंती

नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माल्देपुर-बलिया में भारत के महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की जयन्ती मनायी गयी। एक सप्ताह से चल रहे गणित सप्ताह का समापन कार्यक्रम भारत के महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की जयन्ती तक मनाया गया।

Read more

सुरहाताल में प्रवासी पंक्षियों का आगमन से गुलजार सुरहाताल

शरद ऋतु में गुलाबी ठंड प्रारम्भ होते ही ऐतिहातिक सुरहाताल में प्रवासी पंक्षियों का आवागमन शुरू हो गया है। आलम यह है कि मेहमान पंक्षियों के आने से पूरा सुरहा ताल गुलजार रहता है। विदेशी अप्रवासीय के अलावा स्थानीय प्रवासी पंक्षिया भी सुरहा ताल में मौजूदगी रहती हैं। कई देशों से आने वाली पंक्षियों को साइबेरियन के नाम से जाना पहचाना जाता है। जो हर वर्ष यहां आकर प्रवास करती है। साथ ही सुरहाताल में आने वाले पर्यटकों के आकर्षण का खासा केन्द्र रहती है। उधर, सुरहाताल में साइबेरियन सहित अन्य पक्षियों का शिकार किया जाना भी आरंभ हो गया है। वन विभाग की ओर से कार्रवाई नहीं होने से शिकारी पक्षियों को ऊंचे दामों पर बेचते हैं। प्रवासी पंक्षियों के आने से हर साल बसंतपुर के आसपास निवास करने वाले शिकारियों की चांदी कटने लगती हैं।

Read more