लाइव सुसाइड मामले में व्यापारियों मार्च निकलकर डीएम को सौंपा पत्रक

बलिया। जनपद के सभी व्यापारी संगठनों का संगठन संयुक्त व्यापार मंडल, बलिया के तत्वावधान में सोमवार को स्वर्गीय नंदलाल गुप्ता आत्महत्या प्रकरण मामले में टाउन हॉल बलिया में जनपद के व्यापारी इकट्ठा होकर कासिम बाजार, चौक, रेलवे स्टेशन, चित्तू पांडे चौराहा, रोडवेज, कचहरी, टीडी कॉलेज चौराहा होते हुए जिलाधिकारी बलिया से मिलकर मांग पत्र सौंपा गया और मामले में प्रगति जाना।

Read more

…आखिर सुदखोरों से परेशान व्यापारी ने खुद को क्यों उड़ाया

शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के स्टेशन मालगोदाम रोड पर स्थित बलिया आर्म्स कारपोरेशन के मालिक नंदलाल गुप्ता (45 साल) ने बुधवार को अपने दुकान में ही गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे की फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गयी। व्यापारी के लाइव वीडियो ने पुरे जनपद में तहलका मचाकर रख दिया है.

Read more

एक दिवसीय कराटे कैम्प एवं कलर बेल्ट टेस्ट में करातेबाजों ने दिखाया कौशल

शोतोकान कराटे एसोसिएशन के तत्वावधान में एक दिवसीय कराटे कैम्प एवं कलर बेल्ट टेस्ट का आयोजन सनबीम स्कूल अगरसंडा बलिया में आयोजित किया गया. बेल्ट टेस्ट में विद्यालय के ही बालक बालिकाओं ने प्रतिभाग किया। इस बेल्ट टेस्ट में पास हुए खिलाडी है.

Read more

दो हेरोइन तस्करों के पास से बरामद हुआ 1.30 करोड़ का ड्रग्स

एण्टी नारकोटिक्स टास्क फ़ोर्स थाना बाराबंकी द्वारा अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के दो सक्रिय तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.जिनके कब्जे से 1.280 किलो स्मैक बरामद किया है. जिसका अनुमानित मूल्य लगभग 1 करोड 30 लाख रुपये बताया जा रहा है.

Read more

सीआईटीयू राज्य सचिव और यूपीएमएसआरए के राज्य कार्यकारिणी सदस्य अजीत कुमार की गलत गिरफ्तारी पर बिफरे दवा प्रतिनिधि

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड मेडिकल एंड सेल्स रिप्रजेन्टेटिव्स एसोशिएन सबद्ध एफएमआरएआई व सीआईटीयू ने जिलाधिकारी बलिया को पत्रक के माध्यम से ध्यान आकर्षित कराते हुए अपनी मांग रखी जिसमे 23.12.2022 को संगठन के सीआईटीयू राज्य सचिव और यू पी एम एस आर ए के राज्य कार्यकारिणी सदस्य अजीत कुमार सिंह जो एल्केम लैब फार्मा कम्पनी में ही कार्यरत हैं को उनके घर शहर,बलिया से सुबह 11.00 बजे बुलाकर प्रभारी थाना – कोतवाली , बलिया द्वारा एल्केम फार्मा प्रबंधन के राजनीतिक दबाव व रसूख में आकर झूठे 151 सी. आर. पी. सी. मे आरोपित कर दिया गया । इस प्रकार सुबह 11.00 बजे से लेकर सायं 06.00 बजे जमानत होने तक वे हिरासत में रहे ।

Read more

ब्रेनफीड स्कूल एक्सीलेंस अवार्ड 2022″ पाकर चहका सनबीम बलिया

सनबीम स्कूल बलिया, अपने अनवरत उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण आज सीबीएसई के टाॅप 500 स्कूलों की रैंकिंग में शामिल हो, जिले ही नहीं बल्कि प्रदेश स्तर पर भी अपनी विकसित सोच और बेहतरीन शिक्षण प्रणाली का उदाहरण पेश किया है। विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास तथा उनका उज्जवल भविष्य ही विघालय का प्रमुख लक्ष्य रहा है और विघालय सदैव इसके लिए प्रयत्नशील रहता है। विद्यालय में शिक्षण के साथ ही साथ विद्यार्थियों को जीवन के सभी आवश्यक कौशल भी सिखाया जाता है उन्हें शिक्षण, खेलकूद, कला-संगीत आदि में प्रशिक्षित करने के साथ ही उन्हें भविष्य में सही दिशा प्राप्त करने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए भी तैयार किया जाता है

Read more

मैनपुरी उपचुनाव: अब डिंपल के लिए आसान नहीं है चुनाव की राह

मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव में पूर्व आईपीएस एवं अधिकार सेना के संयोजक अमिताभ ठाकुर ने भी ताल ठोंक दी है। उनकी पार्टी उपचुनाव लड़ेगी। अधिकार सेना ने शनिवार को प्रत्याशी के नाम का एलान कर दिया। अमिताभ ठाकुर ने सैफई निवासी रौली यादव को प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि सांसद मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया चालू है। ऐसे में अधिकार सेना के संयोजक अमिताभ ठाकुर का ताल ठोंकने के लिए रोली यादव को मैदान में उतारने की चहुंओर चर्चा हो रही है।

Read more

बलिया: 12 वर्षीय चचेरी बहन के साथ दुष्कर्म, आरोपी को भेज जेल

बैरिया थाना क्षेत्र के एक गांव में 12 वर्षीय किशोरी के साथ तथाकथित तौर पर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय कर दिया है। कोर्ट से उसे जेल भेज दिया गया।

Read more

नपा बलिया अध्यक्ष पद के लिये अधिकार सेना ने मनोज हंस को बनाया उम्मीदवार

अधिकार सेना” के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने आरटीआई कार्यकर्ता एवं सिविल कोर्ट बलिया में वरिष्ठ अधिवक्ता मनोज कुमार राय “हंस” को बलिया नगर पालिका चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

Read more

महर्षि भृगु की तपोस्थली पर उमड़ा आस्था का महासैलाब, संगम तट पर लाखों ने लगायी डुबकी

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार साठ हजार वर्षों तक काशी में रहने का जो फल मिलता है, वही फल विमुक्त भृगु क्षेत्र में दर्दर मुनि के संगम स्थल पर स्नान करने से मिलता है। भारत वर्ष में कुल चार क्षेत्र पवित्र व प्रसिद्ध माने गए हैं। इनमें वाराह क्षेत्र, हरिहर क्षेत्र, कुरुक्षेत्र व भृगु क्षेत्र है। किंतु भृगु क्षेत्र का अपना कुछ विशेष स्थान है। ब्रह्माजी के दस मानस पुत्रों में महर्षि भृगुजी का भी एक विशेष महत्व व स्थान है। मरीचि, अत्रि, पुत्रह, पुलस्थ, अंगिरा, क्रतु, वशिष्ठ, नारद, दक्ष व महर्षि भृगु।भृगु की पावन तपोस्थली पर कार्तिक पूर्णिमा स्नान व उनके शिष्य दर्दर मुनि के नाम पर लगने वाला ददरी मेला प्राचीन काल से ही प्रसिद्ध है। यह एशिया का दूसरा सबसे बड़ा मेला है। शास्त्रों में गंगा की महिमा अपरंपार बताई गई है। शब्द कल्पद्रुम में बताया गया है कि गंगा पापों के हरने वाली, पतितों को तारने वाली, उग्र ग्रहों को शांत करने वाली, यमराज के भय को दूर करने वाली, स्वर्ग जाने के लिए सोपान स्वरूपा है।
महर्षि भृगु की तपोस्थली व  महावीर घाट गंगा-तमसा के संगम तट पर मंगलवार को स्नान करने के लिए आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। महर्षि भृगु की पावन धरती पर महावीर घाट संगम तट के अलावा विभिन्न घाटों पर दस लाख से अधिक लोगों ने गंगा में डुबकी लगाई। इस दौरान महिलाओं की काफी भीड़ रही। स्नान के बाद आस्थावानों ने महर्षि भृगु, दर्दर मुनि व बाबा बालेश्वर नाथ के मंदिर में जाकर मत्था टेका।

Read more