गन व्यवसायी सुसाइड में दो अभियुक्त गिरफ्तार, टीम गठित कर तेज हुई कार्रवाई

शहर कोतवाली क्षेत्र के स्टेशन मालगोदाम रोड स्थित अपने दुकान में फेसबुक लाइव आकर बीते दिनों गन व्यवसायी ने गोली मारकर सुसाइड कर लिया था. इस मामले में मृतक व्यापारी की पत्नी के तहरीर पर 13 नामजद सहित 19 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था. मुकदमे में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जिन पर आरोप है कि सूदखोरी के नाम पर जबरिया मानसिक उत्पीड़न करते थे.

Read more

गरीब छात्रों को निजी स्कूलों में धरातल पर मिले पढ़ने का हक

7007809707 for Ad Booking Job Posting tulsi hospitaltulsi hospital Advertisement sunbeam admission 2023sunbeam admission 2023 Advertisement Phynix-SchoolIEL-BalliaDR Service Centeraashirwad hospital

Read more

इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश- कोरोना काल में जमा फीस का 15 फीसदी माफ करें स्कूल, जानें कैसे मिलेगी वापसी?

7007809707 for Ad Booking Job Posting tulsi hospitaltulsi hospital Advertisement sunbeam admission 2023sunbeam admission 2023 Advertisement Phynix-SchoolIEL-BalliaDR Service Centeraashirwad hospital

Read more

बिग ब्रेकिंग न्यूज : जबरिया एनपीएस कटौती हाईकोर्ट ने लगाई रोक

बलिया: नई पेंशन स्कीम कटौती करने के लिए बाध्यकारी आदेश पर हाईकोर्ट ने स्थगन आदेश दिया है. यह जानकारी देते हुए बिशिष्ट बी. टी. सी. शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ घनश्याम चौबे ने बताया कि उन शिक्षक बंधुओ का वेतन अवरुद्ध कर दिया जा रहा था. जो एनपीएस नहीं कटवा रहे थे. इसको हाईकोर्ट में चुनौती दी गयी थी. जिसपर सुनवाई करते हुए माननीय न्यायालय ने उक्त गलत आदेश क़ो स्थगित कर दिया.

Read more

JNCU: दीक्षांत समारोह के आयोजन की तैयारी पूरी

जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय में 9 जनवरी को आयोजित होने वाले चतुर्थ दीक्षांत समारोह का रविवार को रिहर्सल किया गया। इस दौरान कुलपति ने विभिन्न कोर्सेज के स्टूडेंट्स को प्रतीकात्मक डिग्री वितरित की। वहीं कई अन्य कोर्सेज के टॉप-टेन को पूर्वाभ्यास में ही उपाधि वितरित की गई। इसके पहले समारोह स्थल का भूमि पूजन हुआ। कुलपति प्रोफेसर कल्पलता पाण्डेय ने दीक्षांत मंडप में विधि-विधान से पूजन-हवन किया। पंडित अरुणेंद्र कुमार मिश्रा ने मंत्रोच्चार के साथ पूजा सम्पन्न कराया। किसी भी शुभ कार्य के लिए भारतीय परंपरा एवं संस्तुति में भूमि पूजन का महत्त्व निर्विवाद है

Read more

दो हेरोइन तस्करों के पास से बरामद हुआ 1.30 करोड़ का ड्रग्स

एण्टी नारकोटिक्स टास्क फ़ोर्स थाना बाराबंकी द्वारा अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के दो सक्रिय तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.जिनके कब्जे से 1.280 किलो स्मैक बरामद किया है. जिसका अनुमानित मूल्य लगभग 1 करोड 30 लाख रुपये बताया जा रहा है.

Read more

अंतर महाविद्यालयी कराटे गेम में बलिया के खिलाड़ियों ने दिखाया जलवा

अयोध्या के मोहन गर्ल्स पी जी कालेज में विगत 24-25 दिसंबर तक आयोजित अंतर महाविद्यालयी कराटे (महिला/पुरुष) प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए बलिया के पांच खिलाड़ियों ने आल इंडिया युनिवर्सिटी कराटे प्रतियोगिता में अपना स्थान सुनिश्चित किया। आप को बताते चलें कि बलिया के पांचों खिलाड़ी राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में शिक्षारत है, इन पांचों चयनित खिलाड़ियों में जहां एक तरफ महिला वर्ग के 50 किग्रा. भार वर्ग गरिमा सिंह ने अपना स्थान सुनिश्चित किया एकल कुमिते (फाइट) व काता (निपुणता प्रदर्शन) के साथ टीम इवेंट मैं टीम काता एवम् टीम फाइट सहित कुल चार प्रतिस्पर्धा में प्रतिभाग करेंगी।

Read more

सनबीम स्कूल बलिया के सितारों ने अन्तरराष्ट्रीय फलक पर बिखेरी अपनी चमक

सनबीम स्कूल बलिया के लिए गौरवशाली क्षण है, क्योंकि स्कूल के 15 छात्रों ने स्वर्ण पदक हासिल कर अन्तरराष्ट्रीय पटल पर एक नया वेंच मार्क स्थापित किया है। सनबीम स्कूल हमेशा से ही छात्रों के सर्वांगीण विकास को प्राथमिकता देता आया है। यही कारण है कि जीवन के हर क्षेत्र में चाहे शिक्षा हो, खेलकूद अथवा प्रतियोगी स्पर्धा, सनबीम स्कूल के छात्रों का ही डंका बजता है। 

Read more

सड़क हादसा: अलग-अलग सड़क हादसों में दो की मौत

कार्तिक पूर्णिमा स्नान के दिन सड़क हादसे के नाम रहा। अलग-अलग क्षेत्रों में दो लोगों की मौत हो गयी। मंगलवार की सुबह हादसों की सुबह साबित हुई। सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र में एक एक कर तीन सड़क दुर्घटनाएं हुई। तिलौली और सिवानकला की घटना के बाद तीसरी घटना क्षेत्र के पंदह स्थित एस्सार पेट्रोल पंप के सामने करीब 9 बजे हुई, जहां सीमेंट लदा तेज रफ्तार ट्रक विद्युत पोल से टकरा कर एक स्कूटी सवार को अपनी जद में ले लिया। इसमें युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया, जिसका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

Read more

महर्षि भृगु की तपोस्थली पर उमड़ा आस्था का महासैलाब, संगम तट पर लाखों ने लगायी डुबकी

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार साठ हजार वर्षों तक काशी में रहने का जो फल मिलता है, वही फल विमुक्त भृगु क्षेत्र में दर्दर मुनि के संगम स्थल पर स्नान करने से मिलता है। भारत वर्ष में कुल चार क्षेत्र पवित्र व प्रसिद्ध माने गए हैं। इनमें वाराह क्षेत्र, हरिहर क्षेत्र, कुरुक्षेत्र व भृगु क्षेत्र है। किंतु भृगु क्षेत्र का अपना कुछ विशेष स्थान है। ब्रह्माजी के दस मानस पुत्रों में महर्षि भृगुजी का भी एक विशेष महत्व व स्थान है। मरीचि, अत्रि, पुत्रह, पुलस्थ, अंगिरा, क्रतु, वशिष्ठ, नारद, दक्ष व महर्षि भृगु।भृगु की पावन तपोस्थली पर कार्तिक पूर्णिमा स्नान व उनके शिष्य दर्दर मुनि के नाम पर लगने वाला ददरी मेला प्राचीन काल से ही प्रसिद्ध है। यह एशिया का दूसरा सबसे बड़ा मेला है। शास्त्रों में गंगा की महिमा अपरंपार बताई गई है। शब्द कल्पद्रुम में बताया गया है कि गंगा पापों के हरने वाली, पतितों को तारने वाली, उग्र ग्रहों को शांत करने वाली, यमराज के भय को दूर करने वाली, स्वर्ग जाने के लिए सोपान स्वरूपा है।
महर्षि भृगु की तपोस्थली व  महावीर घाट गंगा-तमसा के संगम तट पर मंगलवार को स्नान करने के लिए आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। महर्षि भृगु की पावन धरती पर महावीर घाट संगम तट के अलावा विभिन्न घाटों पर दस लाख से अधिक लोगों ने गंगा में डुबकी लगाई। इस दौरान महिलाओं की काफी भीड़ रही। स्नान के बाद आस्थावानों ने महर्षि भृगु, दर्दर मुनि व बाबा बालेश्वर नाथ के मंदिर में जाकर मत्था टेका।

Read more