Varanasi PM Modi Live: काशीनगरी में देश का पहला मल्टीलेवल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, पीएम मोदी की बड़ी घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के गंजारी में बन रहे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया। इस मौके पर मोदी काशी सहित उत्‍तर प्रदेश के 16 अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण भी किया। इस दौरान खेल से जुडी नामचीन हस्तियाँ भी कार्यक्रम में शिरकत किए.

Read more

अडानी-अंबानी की सरकार से मुक्ति चाह रही जनता, घोसी से होगी इसकी शुरुआत: रामगोविंद चौधरी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और उत्तर प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा है कि देश की जनता अडानी और अम्बानी के एजेंट के रूप में काम कर रही डबल इंजन की सरकार से मुक्ति चाह रही है। जनता की इस इच्छा की शुरुआत घोसी के उपचुनाव से होने वाली है। उन्होंने कहा है कि इस बार घोसी में चुनावी मुकाबला दल के उम्मीदवारों के बीच नहीं है। यह मुकाबला सीधे सीधे दिल्ली पर काबिज अडानी अम्बानी के एजेंटो की सरकार और जनता के बीच में है।

Read more

Mission Chandrayaan 3 successful landing : रूस, अमेरिका, चीन को पीछे छोड़ भारत ने रखा चांद के दक्षिणी ध्रुव पर कदम, दुनिया में फैली इसरो की चांदनी

Chandrayaan 3 Moon Landing: चंद्रमा पर भारत के पहुंचने का इंतजार खत्म हो गया है. चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर ‘चंद्रयान-3’ की सफल सॉफ्ट लैंडिंग हो गई है. ISRO Moon Mission: हर भारतीय के लिए गर्व से सीना चौड़ा करने और अपना मस्तक ऊंचा करने का समय है. भारत के बहुप्रतीक्षित चंद्र मिशन ‘चंद्रयान-3’ की चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सफल ‘सॉफ्ट-लैंडिंग’ हो गई है. इस अभूतपूर्व और अप्रतिम उपलब्धि के साथ भारत ने स्वर्णिम इतिहास रच दिया है. पृथ्वी के नैचुरल सैटेलाइट (चंद्रमा) के इस हिस्से में उतरने वाला भारत दुनिया का पहला देश बन गया है क्योंकि अब तक जितने भी मिशन चंद्रमा पर गए हैं वे चंद्र भूमध्य रेखा के उत्तर या दक्षिण में कुछ डिग्री अक्षांश पर उतरे हैं. ब्रह्मांड के इस हिस्से में भारत का परचम लहराने से वैज्ञानिकों ही नहीं, देशभर की आम जनता के बीच भी भारी उत्साह देखा जा रहा है और चंद्रयान के ‘सॉफ्ट-लैंडिंग’ से वाकिफ हर भारतीय का चेहरा खुशी से दमक रहा है.

Read more

मतदाताओं में उत्साह की कमी, नपं चितबड़ागांव में सबसे अधिक मत प्रतिशत

नगर निकाय चुनाव के लिए जिले के मतदाता उत्साह के साथ मतदान कर रहे है । तीन बजे तक जिले में 45.35 प्रतिशत मतदान हुआ है।एक बजे के बाद पड़े मतदान में चितबड़ागांव के मतदाताओं ने काफी उत्साह दिखाया। तीन बजे तक सबसे अधिक मतदान 53.49 प्रतिशत चितबड़ागांव में रहा।बलिया- 38.18रसड़ा- 51.87चितबडागांव- 53.49नगरा- 43.32बेल्थरा- 52.63सिकंदरपुर- 48.81 मनियर- 45.84बांसडीह- 47.18 सहतवार- 49.08रेवती- 50.57बैरिया- 46.56रतसर कलां- 44.44 फीसदी मत पड़े थे.इससे साफ़ दिख रहा की किसको लोग नहीं चाह रहे हैं.

Read more

विकास से कोसों दूर रहने वाला बजट : रामगोविंद चौधरी

उत्तर प्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रामगोविंद चौधरी ने प्रदेश के आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा का वर्तमान 2023 – 24 का बजट जनता को छलने वाला दिवास्वप्न दिखाने वाला और वास्तविक विकास से कोसों दूर रहने वाला बजट है सरकार सबसे बड़ा बजट पेश करने का ढिंढोरा पीट रही है जबकि वर्तमान महंगाई को देखा जाए तो यह शून्य बढ़ोत्तरी का साबित होगा। भाजपा सरकार के आंकड़ों के हिसाब से अगर महंगाई दर सिर्फ 6.50 प्रतिशत को घटाकर देखें तो केवल 5.64 प्रतिशत बजट पिछले साल से बढ़ाकर प्रस्तुत किया गया है.

Read more

किशोरी कांड: सातवें दिन जिंदगी की जंग हार गई पीड़िता

बलिया। नगरा थाना क्षेत्र के सिकरहटा में खून से लथपथ बेहोशी की हालत में मिली किशोरी आखिर घटना के 7वें दिन जिंदगी की जंग हार गयी और बीएचयू में इलाज के दौरान मौत के आगोश के समा गयी। उसके साथ हुई घटना के सारे राज उसके साथ ही दफन हो गए। ऐसे में गांव के लोगों में आक्रोश बढ़ने लगा है।

Read more

जेपी के सिद्धान्तों को तिलांजलि देकर कांग्रेस की गोद में बैठे हैं नीतीश कुमार: अमित शाह

देश के गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को जयप्रकाश नारायण की बिहार के हिस्से वाली जन्मस्थली सिताब दियारा पहुंचे। वहां जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा का अनावरण किया और जनसभा को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सत्तालोलुप करार दिया। गृह मंत्री ने कहा कि सत्ता में बने रहने के लिए नीतीश कुमार ने जेपी के सिद्धांतों की तिलांजली दे दी और अब कांग्रेस की गोद में बैठ गये।

Read more

कोविड नियमों में छूट: कुशीनगर में उमड़ने रहे विदेशी पर्यटक, वियतनाम से आया 360 सैलानियों का दल

बौद्ध देशों ने कोविड नियम शिथिल किए तो कुशीनगर जिले में सैलानी उमड़ने लगे है। इससे पर्यटन स्थलों के आसपास रोजगार करने वाले लोगों में भी खासा उत्साह है। पर्यटन सीजन में शुक्रवार की सुबह वियतनाम से 360 सैलानियों का सबसे बड़ा दल आया।
वियतनाम ने भारत आने वाले अपने नागरिकों की वापसी पर दस दिन के क्वारंटाइन की अनिवार्यता समाप्त कर दी है। इसके चलते लगातार वियतनामी सैलानियों का दल कुशीनगर आ रहा है। शुक्रवार की सुबह 360 वियतनामी सैलानियों का एक दल पहुंचा। महापरिनिर्वाण मंदिर व रामाभार स्तूप की विशेष पूजा कर विश्व शांति की कामना की। थाईलैंड व कोरिया ने भी क्वारंटाइन की अनिवार्यता समाप्त कर दी है। चीन व जापान भी नियमों में ढील दे रहे हैं। इससे बौद्ध सर्किट के पर्यटन कारोबार के पटरी पर आने की उम्मीद जगी है।

Read more

Russia Ukraine War: पीएम की हाई लेवल मीटिंग, यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने की रणनीति पर चर्चा

7007809707 for Ad Booking bp gyanasthalisunbeam 23-24bp gyanasthali 7007809707 for Ad Booking Views: 10 पीएम मोदी ने की बैठक IEL-Balliaakhilesh

Read more